सिंह राशि (Leo zodiac sign)

सिंह राशि (Leo zodiac sign)

वैदिक ज्योतिष(Vedic Astrology) के अनुसार कुंडली(Kundli) के पहले घर में सिंह(Leo) राशि(Rashi) हो या कुंडली में चन्द्रमा(Moon) सिंह(Leo) राशि(Rashi) में हो तो ऐसा जातक सूर्य (Sun) ग्रह से प्रभावित होता है | राशि(Rashi) चक्र में पांचवीं राशि(Rashi) सिंह(Leo) है जिसका स्वामी सूर्य है। सिंह(Leo) राशि(Rashi) के जातकों में जन्मजात नेतृत्व क्षमता का गुण होता है और व्यक्तित्व बेहद जोशीला एवं आकर्षक होता है। सिंह लगन के जातक साहसी, दृढ़-निश्चयी एवं शाही अंदाज़ वाले होते हैं। सिंह लग्न के लोग करिश्माई व्यक्तित्व के मालिक होते हैं और आपके व्यक्तित्व से लोग काफी आकर्षित होते हैं।

कुंडली(Kundli) में अक्सर देखा गया है कि सूर्य(Sun) ग्रह से प्रभावित होने के कारण सिंह(Leo) लगन के जातकों के सर के बाल 40 की उम्र तक आते आते झड जाते हैं| लेकिन जोश और जूनुन बना रहता है। सिंह लग्न के जातको को दिल का दौरा पड़ने की संभावना बनी रहती है| इसके अलावा पीठ में दर्द, फेंफडे संबधी समस्‍याएं, रीढ की हड्डी से जुडी हुई समस्‍याएं, बुखार, जलन तथा मानसिक तनाव से आपके हृदय को नुकसान पहुंच सकता है| आंखों के विकार भी हो सकते हैं।

कुंडली(Kundli) में चन्द्रमा(Moon) सिंह(Leo) राशि(Rashi) में हो तो ऐसे जातक आक्रामक प्रवृति के भी हो सकते हैं| क्योंकि आपके आदर्शों और निजी आलोचनाओं के प्रति आप काफी संवेदनशील होते हैं और ऐसी आलोचनाओं को आप बर्दाश्त नहीं कर पाते |

वैदिक ज्योतिष(Vedic Astrology) के अनुसार कुंडली(Kundli) के पहले घर में सिंह(Leo) राशि(Rashi) हो या कुंडली में चन्द्रमा(Moon) सिंह(Leo) राशि(Rashi) में हो तो ऐसे जातक आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक तथा महत्वाकांक्षी, साहसी, मजबूत इच्छाशक्ति, स्वतंत्र और आत्म विश्वास से भरपूर होते हैं |आपको क्या चाहिए और आप उसे पाने के लिए पूरे मन और रचनात्मक तरीके से उसे पूरा करते हैं।

कुंडली(Kundli) में सिंह(Leo) राशि(Rashi) और सूर्य(Sun) ग्रह से प्रभावित होने के कारण आप स्वभाव से खरी खरी बात करने वाले और स्वभाव से जिद्दी हो सकते हैं | व्यक्तित्व बेहद जोशीला एवं आकर्षक होता है। ये बेहद रोमांटिक पार्टनर होते हैं। स्वभाव से ईमानदार होते हैं और एक मित्र के रूप में ये सच्चे साथी होते हैं। इनके जीने का अंदाज़ एक राजा की तरह होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »