कन्या राशि (Virgo zodiac sign)

कन्या राशि (Virgo zodiac sign)

वैदिक ज्योतिष(Vedic Astrology) के अनुसार कुंडली(Kundli) के पहले घर में कन्या(Virgo) राशि(Rashi) हो या कुंडली में चन्द्रमा(Moon) कन्या(Virgo) राशि(Rashi) में हो तो ऐसा जातक बुध(Mercury) ग्रह से प्रभावित होता है | राशि(Rashi) चक्र में छठी राशि(Rashi) कन्या(Virgo) राशि है जिसका स्वामी बुध ग्रह(Grah) होता है| यह पृथ्वी तत्व की राशि(Rashi) है ,इसे द्विस्वभाव राशि(Rashi) माना जाता है |

कुंडली(Kundli) में कन्या(Virgo) लग्न के जातक बुध(Mercury) ग्रह से प्रभावित होने के कारण विनम्र और मृदुभाषी होते हैं| संयमित रहते हैं और किसी भी समस्या के समाधान के लिए तर्कसंगत उपाय खोजने वाले होते हैं । इनमे इतनी क्षमता होती है कि किसी मुद्दे को समझ सकें और सबसे कठिन से कठिन समस्या का हल कर सकें, इनकी विनम्रता को कभी कभी कमजोरी और जोड़तोड़ वाला मान लिया जाता है।

कुंडली(Kundli) में चन्द्रमा(Moon) कन्या(Virgo) राशि(Rashi) में हो तो ऐसे लोगों की शारीरिक बनावट खासकर चेहरा खूबसूरत होता है। आप सोचसमझकर दोस्ती करना पसंद करते हैं। कन्या लगन के जातकों को आंत और कब्ज की शिकायत हो सकती है इसके अलावा यौन अंगों में परेशानी हो सकती है। आपको अपने खान पान के प्रति सावधानी बरतनी चाहिए।

वैदिक ज्योतिष(Vedic Astrology) के अनुसार कुंडली(Kundli) के पहले घर में कन्या(Virgo) राशि(Rashi) हो या कुंडली में चन्द्रमा(Moon) कन्या(Virgo) राशि(Rashi) में हो तो ऐसे जातकों में दूसरों की सहायता करने का गुण पाया जाता है जो की कई बार इनके लिए हानि का कारण बन जाता है। हालाँकि ये अपनी भावनाओं को दबाकर रखते हैं लेकिन यदि इस राशि के जातक किसी बात को मन में ठान लें तो उसे ये बड़ी ख़ूबसूरती से अंजाम देते हैं। स्वभाव से ये परफ़ेक्शनिस्ट, आलोचक एवं रूढ़िवादी विचार के होते हैं।

वैदिक ज्योतिष(Vedic Astrology) के अनुसार कुंडली(Kundli) में कन्या(Virgo) लग्न के जातक बुध(Mercury) ग्रह से प्रभावित होने के कारण तीव्र गति से सोचने वाले और प्रतिक्रियावादी होते हैं | कुल मिलकर ऐसे जातक अच्छे समीक्षक होते हैं और वफ़ादार साथी होते हैं।

One Response so far.

  1. Royal CBD says:

    Hello, this weekend is good designed for me, since this time i am reading this
    fantastic educational article here at my home.

    my blog Royal CBD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »